Breaking News

वक्फ़ संपत्ति पर अब माफिया का साया,

गोरखपुर ।। वक़्फ़ संपत्तियों पर अब अपराधी और माफिया किस्म के लोगों ने भी नज़र गड़ा दिया है। वक़्फ़ के लुटेरे अब वक़्फ़ सम्पत्तियों की लूट को और आसान बनाने के लिए अपराधी और माफियाओं से भी सांठगांठ करने में हिचक नहीं रहे हैं। क्योंकि जब अपराधी और माफिया किस्म के लोग किसी संपत्ति पर अपना अधिकार और प्रभाव दिखाते हैं तो कोई भी स्थानीय नागरिक उनके सामने सिर्फ इसलिए विरोध की हिम्मत नहीं जुटा पाता कि कहीं यह माफिया किस्म के लोग उन्हें व उनके परिवार को कोई नुकसान न पहुंचा दें।
मामला एक बार फिर शाहमरूफ़ के भुआ शहीद इमामबाड़े का है । यहां के मुतवल्ली से मिलकर पहले माफियाओं ने इमामबाड़े को ध्वस्त किया और फिर वहां मनमानी ढंग से दुकानों का निर्माण करा दिया।
मामले की शिकायत तहसील से लेकर अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी और गोरखपुर विकास प्राधिकरण तक हुई लेकिन कोई कार्यवाही अब तक नही हुई। अब इसे माफिया का प्रभाव कहा जाए या फिर प्रशासनिक अधिकारियों की शिथिलता । मामला सौ दिन चले अढ़ाई कोस वाली कहावत बनकर रह गया है।
वहीं कोई सरकारी अंकुश न लगने से वक़्फ़ की लूट में लगे माफिया के हौसले बुलन्द हैं और वह अपनी पूरी हनक के साथ निर्माण कार्य को अंजाम तक पहुंचने में जुटा है।
बताते चलें कि कोतवाली थाना इलाके में शाहमरूफ़ के बुआ शहीद इमामबाड़े को ध्वस्त कर अनवर जमाल उर्फ मिंटू दुकानों के निर्माण को अंतिम रूप देने में जुटा है। अनवर जमाल उर्फ मिंटू का इलाके में काफी दबदबा है। कोतवाली थाने में इसके नाम से माफिया प्रदीप सिंह के साथ जमीन कब्ज़ा करने का एक मामला दर्ज है जिसमें मिंटू जेल भी जा चुका है। इस समय मिंटू माफिया प्रदीप सिंह के नाम पर क्षेत्र में दहशत बनाए हुए हैं और इसी दहशत के सहारे पहले उसने बुआ शहीद इमामबाड़े को ध्वस्त कराया और फिर वहां दुकानों का मनमानी ढंग से निर्माण करा रहा है । चूंकि अनवर जमाल उर्फ मिंटू माफिया प्रदीप सिंह से जुड़ा हुआ है और जमीन कब्जा करने के एक मामले में खुद भी जेल जा चुका है इसलिए स्थानीय स्तर पर किसी भी व्यक्ति की हिम्मत नहीं कि वह उसके खिलाफ कहीं शिकायत कर सकें।।।

About MINHAJ ALI SIDDIQUI

MINHAJ ALI SIDDIQUI

Check Also

किसान देश का रीढ़ :सांसद बांसगांव

चौरी चौरा थाना क्षेत्र स्थित चौरी चौरा सब्जी मंडी के आढ़तियों और किसानों के बीच …

हत्या के प्रयास के नामजद/वांछित 03 अभियुक्त गिरफ्तार,

गोरखपुर।। थाना गगहा दिनांक 17/11/2020गोरखपुर में अपराध एवं अपराधियो पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाये …

मु0अ0सं0 1029/2020 धारा 379 भादवि से सम्बन्धित वाँछित अभियुक्त गिरफ्तार,

गोरखपुर।। थाना गोखनाथ दिनांक- 17.11.2020 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जनपद गोरखपुर द्वारा चलाये जा रहे अभियान …

रसूलपुर जामा मस्जिद के पास जलसा-ए-ईद मिलादुन्नबी आज

गोरखपुर। । अंसार नौजवान सीरत कमेटी की ओर से जामा मस्जिद रसूलपुर के पास मंगलवार …

पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर ने गाड़ियों को परिवर्तित मार्ग किया,

जनसम्पर्क विभाग, पूर्वोत्तर रेलवे, गोरखपुरगोरखपुर 16 नवम्बर, 2020: पूर्वोेत्तर रेलवे के गोरखपुर-देवरिया सदर खण्ड पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: