Breaking News

कुशीनगर एसपी का आदेश: बच्चे क्रिकेट खेलते दिखे तो उनके माता-पिता को बैठाया जाएगा थाने,दर्ज़ होगा मुकदमा

पड़रौना, कुशीनगर।

एसपी कुशीनगर श्री विनोद कुमार मिश्रा की फ़ाइल फ़ोटो

ज़िला कुशीनगर के लिए एसपी विनोद कुमार मिश्र जी ने जारी किया नया फरमान।यदि ऐसे समय में बच्चे क्रिकेट खेलते हुए मिले तो उनके माता-पिता को बैठाया जाएगा थाने, दर्ज होगा मुकदमा। कोरोना वायरस की गंभीरता को नज़र अंदाज़ कर गली मोहल्लों में क्रिकेट खेलते हुए मिल रहे हैं बच्चे और युवा। इस गंभीर संकट में सब लोग अपने-अपने घरों में ही रहें।घरों से बाहर न जाएं इसलिए भारत के प्रधानमंत्री ने सम्पूर्ण देश में लॉकडाउन का आदेश दिया है इसके बावजूद बच्चे घरों से बाहर निकलकर क्रिकेट खेल रहे हैं ये बहुत ही गलत है।

श्री विनोद कुमार मिश्रा ने आदेश जारी किया है कि यदि बच्चे क्रिकेट खेलते हुए पाये जायेंगे तो उनके माता-पिता पर दर्ज होगा मुकदमा।लॉकडाउन के दौरान पुलिस को ये शिकायत मिली है कि बच्चे घरों से बाहर निकलकर क्रिकेट या कोई अन्य खेल खेल रहे हैं। अब ऐसा करना बच्चों के अभिभावकों को महंगा पड़ सकता है। पुलिस ऐसे बच्चों के माता-पिता को थाने में बुलाकर बैठाने के साथ साथ उनपर मुकदमा भी दायर कर सकती है।

पुलिस अधीक्षक श्री विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि कई जगहों से इसकी शिकायत/ जानकारी मिली थी कि युवा बच्चे क्रिकेट खेल रहे हैं।गली-मौहल्लों के साथ ही अन्य स्थानों पर भी एक साथ मैदान में भी काफी बच्चे क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्हें तुरंत घर भेजने के लिए पुलिस टीम को मौके पर जाना पड़ा। जहां सभी बच्चे नाबालिक थे। उन्हें दोबारा खेलने नहीं आने की हिदायत देकर घर भेज दिया गया था। कुछ इलाकों में युवाओं द्वारा भी क्रिकेट खेलने की शिकायत मिली थी, लेकिन पुलिस के पहुंचने पर वह भाग छूटे थे। एसपी ने कहा कि सरकार के आदेशों की अवहेलना करने वाले लोगों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। साथ ही छोटे बच्चे एकत्र होकर अगर क्रिकेट खेलते दिखाई दिए, तो उनके माता-पिता को पुलिस थाने में दिनभर बैठाने के साथ ही उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा सकता है। ऐसे अभिभावक अपने बच्चों के साथ ही खुद व अन्य लोगों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं।

About आफताब आलम अंसारी कुशीनगर

आफताब आलम अंसारी कुशीनगर

Check Also

पाक और बांग्लादेश के क्रिकेट टेस्ट वनडे मैच सीरीज हुआ रद्द,,

क्रिकेट। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना वायरस की वजह के कारण बांग्लादेश के साथ होने …

महिला क्रिकेट विश्व कप 2021 के कार्यक्रम की घोषणा हुई,,,

आईसीसी के द्वारा महिला क्रिकेट विश्व कप 2021 के कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई …

कोरोना वायरस के चलते इस बार IPL टी20 का होना काफी मुश्किल,,

क्रिकेटर। आगामी 29 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां संस्करण शुरू होने वाला …

12 मार्च से होगा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज,,

क्रिकेट। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 मार्च को धर्मशाला क्रिकेट ग्राउंड में तीन …

भारत और ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्डकप महिला फाइनल मैच आज,,

क्रिकेट। विश्व कप महिला टी20 विश्व कप फाइनल मैच विश्व कप टी20 का फाइनल मैच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: